Latest Update

6/recent/ticker-posts

Advertisement

गुरु बृहस्पति का मकर राशि ( नीच राशि ) में प्रवेश 30 मार्च 2020 सोमवार, Jupiter's entry into Capricorn

गुरु बृहस्पति का मकर राशि में प्रवेश 30 मार्च 2020 सोमवार

गुरु आज के दिन यानी 30 मार्च को धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेंगे जोकि गुरु की नीच राशि है। देवताओं के गुरु बृहस्पति को शुभ ग्रह माना जाता है परंतु इस बार वह नीच राशि में प्रवेश कर रहे हैं जोकि अच्छा नहीं देखा जा सकता है। लेकिन 30 जून को बृहस्पति वक्री होकर फिर से धनु राशि में प्रवेश करेगी और 20 नवंबर को फिर से मकर राशि में गोचर करेंगे। बृहस्पति देव शनि की राशि मकर में प्रवेश कर रहे हैं जहां पर शनि पहले से ही मौजूद है। गुरु बृहस्पति देव मानसिक रोग, टाइफाइड, मस्तिक, अंगों के विकार, बवासीर, फेफड़े, गुर्दा संबंधित, सिर में चक्कर आना, पेट, आंख  गला, नाक, बदहजमी, गैस, हकलाना, फोडा, लीवर, आदि रोगों के कारक हैं। और बृहस्पति की दान देने योग्य वस्तुएं होती हैं हल्दी, चने की दाल, पुखराज, नमक, गुड, पीला फूल, पीली मिठाई,  पीले वस्त्र, केले, आदि । आजकल संसार में करोना वायरस की मारामारी चल रही इसे देखते हुए यह राशि परिवर्तन अच्छा सिद्ध नहीं होता दिख रहा है। इस परिवर्तन से करोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने की आकांक्षा दिखाई दे रही है आने वाले समय में कोरोना वायरस कुछ देशों में अपने पांव मजबूती के साथ बढ़ा सकता है। भारतवर्ष में भी यह लगभग सावन मास तक पूरी तरह खत्म होता दिख रहा है।

 मेष राशि में गुरु का गोचर
मेष राशि वालों को गुरु का आशीर्वाद बना रहेगा आने वाला समय आप धार्मिक व अध्यात्म के कार्यों में आपको सफलता मिलती दिख रही है कार्यक्षेत्र में आने वाले समय में उन्नति भी बनती जा रही है ऑफिस में ऑफिसरों से अच्छा तालमेल भी बना रहेगा। इस समय आप धैर्य बनाकर रखें । और अपने घर को मजबूती से रखें प्रेम संबंधों के मामले में आने वाला समय आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा ।
उपाय :-  मां भगवती को पीले फूल और पीले फलों का भोग लगाएं

वृष राशि में राशि में गुरु का गोचर
वृषभ  राशि में गुरु का फल मिलाजुला रह सकता है आने वाला समय आपकी इच्छा शक्ति को बढ़ा सकता है लेकिन सेहत से जुड़ी हुई समस्याएं भी उत्पन्न कर सकता है आपकी सफलताओं में विघ्न भी लग सकता है पैसे का खर्च आने वाले समय में आपका बढ़ सकता है घर में किसी का बीमार हो भी दिख रहा है। नए-नए व्यक्ति कार्यक्षेत्र में संपर्क में आ सकते हैं कैरियर की दृष्टि से आने वाला समय आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा प्रेम संबंधों में विकार आने की संभावनाएं भी प्रज्वल होती हुई दिख रही हैं।
उपाय :- मां भगवती को लौंग इलायची सुपारी अर्पित करें।

मिथुन राशि में गुरु का गोचर
मिथुन राशि में गुरु का शुभ फल मिलता हुआ दिख रहा है विवाहित जीवन में खुशियां बढ़ेगी व्यापार में लाभ की स्थिति बनती हुई दिख रही है परंतु वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। लापरवाही में किया गया कार्य हानिकारक हो सकता है कर्ज लेने की स्थिति भी बन सकती है। परिवारिक माहौल थोड़ा अशांत रहने की संभावनाएं प्रबल है प्रेम संबंधों मैं मिला-जुला फल मिलता दिख रहा है
उपाय :- मां भगवती को पान के पत्ते अर्पित करें

कर्क राशि में गुरु का गोचर फल
कर्क राशि वालों को गुरु का फल इस तरह रह सकता है आपके मस्तिक में दर्द और पेट संबंधी विकार भी बने रह सकते हैं आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। शत्रु पक्ष से भी सावधान रहने की आवश्यकता है। शादीशुदा जीवन में भी अशांति बनी रह सकती है। क्रोध को शांत रखें। व्यापारिक दृष्टिकोण से आने वाला समय मिलाजुला रह सकता है। परिवार में किसी व्यक्ति का बीमार होना आप को चिंतित कर सकता है। प्रेम संबंधों को देखा जाए तो आने वाला समय आपके लिए ठीक ठीक ही रहेगा।
उपाय:- मां भगवती को खीर का भोग और सफेद वस्त्र का दान करें ।

 सिंह राशि में गुरु का गोचर फल
सिंह राशि में गुरु का गोचर संकेत नहीं दे रहा है आपको धैर्य में रखकर अपना कार्य करना होगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आने वाला समय हानिकारक हो सकता है। किसी भी कार्य को बिना सोचे समझे ना करें। इस समय पेट संबंधित बीमारी होने के भी संकेत प्रबल होते दिख रहे हैं। संतान की ओर से भी अच्छे संकेत नहीं बनते नजर आ रहे हैं। प्रेम संबंध में आने वाला समय अच्छा सिद्ध होता दिख रहा है।
उपाय :- मां भगवती को सोलह सिंगार अर्पित करें ।

कन्या राशि में गुरु का गोचर फल
कन्या राशि में गुरु का गोचर आपके लिए शुभ सिद्ध होगा परिवार और मित्रों के माध्यम से शुभ समाचार मिल सकते हैं धन की वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता के योग बनते हुए दिख रहे। धर्मपत्नी से किसी बात को लेकर वाद-विवाद बन सकता है कृपया धैर्य रखें। प्रेम संबंधों का मामला मिलाजुला रह सकता है। क्रोध में किया गया कार्य हानिकारक सिद्ध हो सकता है कृपया धैर्य बनाए रखें।
उपाय :- आदि शक्ति मां भगवती को लाल पुष्पों की माला अर्पित करें।

 तुला राशि में गुरु का गोचर फल
तुला राशि में गुरु आपकी चिंताएं बढ़ा सकते हैं आपका मन व्याकुल हो सकता है और निराशा का सामना भी करना पड़ सकता है हिम्मत रखें। भाई-बहन के बीच में वाद विवाद की स्थिति भी बन सकती है। कुछ समय के बाद आने वाला समय आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा। प्रेम संबंधित स्थिति आपके लिए अच्छी स्वीट होगी।
उपाय:- मां भगवती के मंदिर में घी का दान करें।

 वृश्चिक राशि में गुरु का गोचर फल
वृश्चिक राशि में गुरु का गोचर फल आपके लिए अच्छा सिद्ध हो रहा है इस साल आपके आय के स्रोतों में बढ़ाओ हो सकता है व्यापारिक दृष्टिकोण से आने वाला समय आपके लिए अच्छा ही होगा आपकी मधुर वाणी दूसरों को प्रभावित करेगी। जल्दबाजी में किया गया कार्य हानिकारक सिद्ध हो सकता है। शत्रु पक्ष से सावधान रहें। प्रेम संबंधों के लिए आने वाला समय अच्छा सिद्ध होगा।
उपाय:- मां भगवती को मीठे का भोग लगाएं ।

धनु राशि में गुरु का गोचर फल
धनु राशि में गुरु का गोचर आपके बिगड़े हुए कार्य बना सकता है। लेकिन आपके परिवारिक वाद विवाद का भी सामना आपको करना पड़ सकता है क्रोध को शांत रखें। धर्म पत्नी के साथ अधिक समय बिताने को मिलेगा।
उपाय:- भगवान शिव और मां पार्वती को लाल पुष्पों की माला अर्पित करें।

मकर राशि में गुरु का गोचर फल
आपकी राशि में गुरु नीच हो रहे हैं जोकि आपके लिए अच्छा संकेत नहीं देता है आपके कार्यों में हानि होने के संकेत हैं मेहनत करने पर सफलता का ना मिलना। मानसिक तनाव होना। स्वास्थ्य को लेकर गंभीर होना। कर्ज की स्थिति अधिक होना आदि के संकेत आपकी राशि में दिख रहे हैं। प्रेम संबंधों में आने वाला समय आपके लिए हानिकारक सिद्ध होगा। सावधान रहकर कार्य करें।
उपाय:- मां भगवती काली को नींबू की माला अर्पित करें।

 कुंभ राशि में गुरु का गोचर फल
कुंभ राशि में गुरु का प्रवेश अच्छा सिद्ध होता नहीं दिख रहा है बने हुए कार्यों में विघ्न आना। भाग्य का साथ नहीं देना। साझेदारी में नुकसान होना आदि के संकेत दिख रहे हैं। प्रेम संबंधों का मामला आने वाले समय के लिए अच्छा सिद्ध होता नहीं दिख रहा है
उपाय :- मां भगवती के मंदिर में अनाज का दान करें।

 मीन राशि में गुरु का गोचर फल
मीन राशि में गुरु का गोचर फल आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा। बिगड़े कार्य बनेंगे मनोकामना पूर्ण होगी। परिवार के साथ प्रेम संबंध मधुर होंगे।व्यापारिक दृष्टिकोण से आने वाला समय आपके लिए अच्छा सिद्ध होगा। संपत्ति बढ़ने के संकेत भी अच्छे बनते जा रहे। प्रेम संबंध के दृष्टिकोण से आने वाला समय आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला होगा ।
उपाय:- मां भगवती को पीले वस्त्र और लड्डुओं का भोग लगाएं।

नोट :-  आप महाराज जी से समय लेने के लिए या महाराज जी को कुंडली या वास्तु के प्रश्न के लिए आप सभी महाराज जी से मिल सकते हैं या ऑनलाइन कुंडली का विमोचन करा सकते हैं
Mobile:- +91, 9837740007 , Email :- sachintamaharaj@gmail.com
Online Consultancy fees :- ₹ 1100/- INR

Post a Comment

0 Comments